थम गया सदी का सबसे बड़ा तूफान, लेकिन जख्म अभी गहरे… देखें तबाही की तस्वीरें

Super Cyclone Amphan
Spread the love

बंगाल की खाड़ी से उठे सुपर साइक्लोन अम्फन ने पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में भयंकर तबाही मचाई। पिछले 283 सालों के इस सबसे बड़े तूफान के चपेट में आने से 80 लोगों की जान चली गई। हजारों घर उजड़ गए, हजारों पेड़ उखड़ गए, कई पुल और बड़ी-बड़ी इमारतों को भी नुकसान पहुंचा। ऐसे में सोशल मीडिया पर तूफान से तबाही की कई तस्वीरें सामने आ रही हैं। जिनमें साफ तबाही का मंजर साफ देखा जा सकता है।

Cyclone amphan images

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक बैठक के दौरान कहा था कि, ‘मैंने कभी भी अपने जीवन में इतना भयानक चक्रवात और विनाश नहीं देखा है।’

Kolkata airport cyclone images

साइक्लोन अम्फन की वजह से कई इलाकों में भारी बारिश हुई। जिससे कई जगह जलभराव की स्थिति पैदा हुई। यहां तक कि कोलकाता का एयरपोर्ट भी पानी में डूबा नजर आया।

Cyclone amphan kolkata airport images

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि चक्रवाती तूफान अम्फन का प्रभाव कोरोना वायरस से भी भयानक है। इससे बंगाल में करीब 1 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

 

Cyclone amphan

सीएम ममता बनर्जी ने राज्य की हालात का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से राज्य का दौरा करने का अनुरोध किया। जिसके बाद पीएम आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं।

Pm modi tour of west bengal

प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद 1 हजार करोड़ रुपए की शुरुवाती मदद का ऐलान किया है। वहीं मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि का ऐलान भी किया है। बंगाल के बाद प्रधानमंत्री मोदी उड़ीसा के दौरे पर भी जाएंगे।

देखें चक्रवाती तूफान अम्फन (Cyclone Amphan) से तबाही की अन्य तस्वीरें-

Cyclone Amphan images

Cyclone Amphan images

Cyclone Amphan images of orrisa

Cyclone Amphan images

Cyclone Amphan images

Cyclone Amphan images