IPL फैंस के लिए आई बड़ी खबर, ICC ने किया T-20 वर्ल्डकप रद्द का ऐलान

Spread the love

कोरोना महामारी के चलते T-20 विश्व कप को लेकर जो असमंज की स्थिति बनी हुई थी, उस पर अब पूर्ण विराम लग चुका है. सोमवार को हुई बैठक में आईसीसी ने T-20 विश्व कप को रद्द करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है. इसी के साथ Covid 19 की वजह से एक ओर बडा क्रिकेट टूर्नामेंट रद्द हो गया है. इससे पहले एशिया कप को भी covid 19 की समस्या को देखते हुए रद्द कर दिया गया था. आईसीसी ने कहा है कि T-20 विश्वकप अब 2021 में हो सकता है, वहीं 2022 में भी T-20 विश्वकप हो सकता है. जबकि 2023 में 50-50 विश्व कप का आयोजन किया जा सकता है.

आईपीएल का रास्ता हुआ साफ

एक तरफ जहां आईसीसी के T-20 विश्वकप के रद्द करने के बाद कई क्रिकेटप्रेमी निराश हैं, वहीं दूसरी ओर आईसीसी के इस फैसले के साथ ही आईपीएल फैंस में खुशी की लहर है. दरअसल संभावना के तौर पर इस साल 2020 में कई क्रिकेट

इसे भी पढ़े: IPL क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी ,अब ये देश करेगा 13वें सत्र की मेजबानी

टूर्नामेंट और सीरीज कैंसल हो चुकी हैं. साल खत्म होने में भी कम समय बचा है, ऐसी स्थिति में इस साल T-20 विश्वकप और IPL में से एक ही टूर्नामेंट होना संभव था. आईसीसी के T-20 विश्वकप को रद्द करने के ऐलान के साथ ही आईपीएल के होने की संभावना भी बढ़ गई है.

इससे पहले ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल का फैसला T-20 विश्व कप के रद्द होने के बाद ही हो सकेगा. अब जब T-20 विश्व रद्द हो चुका है तो इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में सितंबर-नवंबर में हो सकता है. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

वेस्टइंडीज vs इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच

जहा कोविड 19 के चलते सभी क्रिकेट मैच एक के बाद एक रद्द किया जा रहे वहीं वेस्टइंडीज ओर इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है जिसमें इंग्लैंड को जीतने के लिए 4 विकेट की जरूरत है

इसे भी पढ़े: असम और बिहार बाढ़ से बेहाल, लाखों लोग..

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड ने पहली पारी में बेन स्टॉक के 176 की मदद से 469/9पर पारी घोषित कर दी थी, जवाब में वेस्टइडीज की टीम 287 पर पूरी टीम बिखर गई, दूसरी पारी में बैन स्टॉक के नाबाद 78 रन की बदौलत 312 का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज के पारी 150/6 विकेट खोकर हार कि कगार पर खड़ी है.