ब्रेकिंग न्यूज़ : लेबनान की राजधानी बेरुत में भीषण धमाका, चंद सेकेंड में पूरा शहर हुआ तबाह… देखें वीडियो

Spread the love

मंगलवार की शाम को सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया। ये वीडियो लेबनान की राजधानी बेरूत का है। इस वीडियो में एक जोरदार धमाका होता हुआ नजर आ रहा है। बेरूत में हुए इस धमाके में कई लोगों के मरने की खबर है, वहीं घायलों की संख्या भी बहुत अधिक हो सकती है।। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज 150 मील दूर तक सुनाई दी। हालांकि इस धमाके की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। लेबनान के हेल्थ मिनिस्टर का कहना है कि इस धमाके में 78 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 4000 से ज्यादा घायल हैं।

इसे भी पढ़े: देश में कोरोना का कहर 18 लाख के पार

इस धमाके ने लेबनान की राजधानी बेरुत को हिलाकर रख दिया है। इसकी वजह से पूरे शहर को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। शहर की सभी इमारतों की खिड़कियों और दरवाजों के कांच टूट गए हैं। कई लोगों को इन कांच टुकड़ों से भी गभीर चोटे आई हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे भी कई वीडियो आई हैं, जिनमें लोग सड़कों पर खून से लथपथ दिख रहे हैं। वहीं कुछ वीडियो ऐसी भी हैं, जिनमें अचानक से हुए इस धमाके के वक्त लोग अपने घरों में जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े: उत्तराखण्ड - संक्रमितों का आंकड़ा 8000 पार, मौतें 100 के करीब

कोरोना के कारण अस्पताल हैं फुल

बता दें इस वक्त पूरी दुनियां कोरोना महामारी के संकट से जूझ रही है। लेबनान में भी इस वायरस से 5 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस वजह से पहले ही अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की भीड़ है। अस्पतालों के आईसीयू भी संक्रमितों से फुल हैं। ऐसे में इस मानवीय आपदा में हुए सैकड़ों घायलों के लिए अस्पताल में जगह मिलना मुश्किल हो गया है। लेबनान के हेल्थ मिनिस्टर ने बताया है कि इस धमाके में 25 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 2500 से ज्यादा घायल हैं।

117 thoughts on “ब्रेकिंग न्यूज़ : लेबनान की राजधानी बेरुत में भीषण धमाका, चंद सेकेंड में पूरा शहर हुआ तबाह… देखें वीडियो

  1. Simply desire to say your article is as amazing. The clarity in your post is simply excellent and i can assume you
    are an expert on this subject. Well with your permission allow me to grab your feed
    to keep up to date with forthcoming post. Thanks a million and
    please keep up the enjoyable work.

  2. An interesting discussion is worth comment. I think that
    you ought to publish more about this subject matter, it may not be a taboo subject but generally people don’t talk about such subjects.
    To the next! Cheers!!

Leave a Reply

Your email address will not be published.