15 दिनों में 4 स्वर्ण पदक, इस शानदार प्रदर्शन से जीता हिमा ने पूरे हिंदुस्तान का दिल

hima das
Spread the love

भारत की स्टार युवा स्प्रिंटर हिमा दास ने कामयाबी का परचम लहराते हुए लगातार 4 स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिए हैं। गौर करने वाली बात यह है कि हिमा ने यह 4 स्वर्ण पदक मात्र 15 दिनों के भीतर जीते। हिमा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए चेक गणराज्य में हुए टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में 200 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। बुधवार को हुई इस रेस को हिमा ने मात्र 23.25 सेकेंड में पूरा किया। इससे पहले हिमा तीन अन्य स्वर्ण अपने नाम कर चुकी थी।

पहला स्वर्ण : हिमा ने पहला स्वर्ण 2 जुलाई को पोजनान एथलेटिक्स ग्रांट प्रिक्स में 200 मीटर की ही रेस में जीता था। जहां उन्होंने 23.65 सेकेंड में रेस को पूरा किया था।

दूसरा स्वर्ण : 7 जुलाई को हिमा ने पोलैंड के कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर स्पर्धा में भाग लिया। इसे उन्होंने 23.97 सेकेंड में पूरा कर स्वर्ण जीता।

तीसरा स्वर्ण : तीसरा स्वर्ण हिमा ने 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में ही हुई क्लान्दो मेमोरियल एथलेटिक्स में जीता। यहां उन्होंने 200 मीटर की रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा किया।

hima das

‘ढींग एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर हिन्दुस्तान की यह उड़नपरी उड़ीसा के ढींग गाँव की रहने वाली है। अपने इस लगातार सफल प्रदर्शन से हिमा ने 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक में स्वर्ण पदक की आस जगा दी है।

समय पर खामी का पता न चलता तो अंतरिक्ष में खो सकता था ‘चंद्रयान 2’

हिमा की इस सफलता के बाद सोशल मीडिया पर भी उनकी तारीफों और उनके लिए बधाइयों की भरमार लग गई है।