ब्रेकिंग न्यूज़ : गूगल ने Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, बताई ये वजह

paytm removes
Spread the love

आजकल कैश-लेसपेमेंट को बढ़ावा देने के लिए फोन पे,पेटीएम जैसी ऐप्स हर किसी के मोबाइल फोन में मिल जाएगी।मगर अब हम Paytm को प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं।आज शुक्रवार को गूगल ने प्ले स्टोर से Paytm ऐप्स को हटा दिया है। जबकि Paytm के बाकी ऐप्स जैसे Paytm फॉर बिसनेस, Paytm money,Paytm mall अभी भी प्ले स्टोर पर मौजूद रहेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने इसकी जानकारी डेवलपर कंपनी को दे दी है कि उनकी ऐप को गूगल से हटा दिया गया है। साथ ही कहा है कि वो इसकी सफाई देना चाहे तो दे सकते है। Paytm ने भी ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि Paytm ऐप डाउनलोड या अपडेट करने के लिए अभी प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। हम इसको जल्द से जल्द वापस लेकर आने वाले है। आपके सभी पैसे सुरक्षित है।जिसके पास यह ऐप पहले से है, वह लोग इसको पहले कि तरह ही यूज कर सकते है।

इसे भी पढ़े: SBI का बड़ा ऐलान, अब बिना मोबाइल के नहीं निकल सकेंगे ATM से पैसे… पढ़ें पूरी खबर

इसे भी पढ़े: अगर अभी तक अपने आधार को पेन से लिंक नहीं करवाया है तो पड़ सकता है महंगा – ऐसे करे लिंक

गूगल ने Paytm को हटाने की ये वजह  बताई

गूगल ने प्ले स्टोर से Paytm पेमेंट ऐप को हटा दिया हैं। गूगल की ओर से जारी बयान के अनुसार Paytm ऐप ऑनलाइन गैंबलिंग को बढ़ावा देता हैं।इस वजह से इसको रिमूव किया गया है। गूगल ने अपने बयान में बताया है कि हम ऐसे किसी ऐप को बढ़ावा नहीं देते या प्रमोट नहीं करते है जो ऑनलाइन गैंबलिंग, स्पोर्ट्स बेटिंग को बढ़ावा देता हो इसके अलावा ऐसा कोई भी ऐप जो मनी प्राइज कैश प्राइज में पैसे जीताने का वादा करता हो हम उस ऐप को प्रमोट नहीं करते।