PUBG Lover’s के लिए खुशखबरी, भारत में जल्द हो सकती है वापसी। पढ़िए पूरी खबर

pubg
Spread the love
  • PUBG की भारत में हो सकती है वापसी
  • PUBG कॉर्पोरेशन ने चीन के साथ तोड़ा करार
  • भारत में PUBG संचालन की जिम्मेदारी खुद लेंगा PUBG कॉर्पोरेशन

अगर आप भी PUBG के दीवाने है, तो यह ख़बर आपके लिए है।भारत सरकार ने हाल ही में PUBG को भारत में बेन करना का फैसला किया था। भारत सरकार ने PUBG सहित 118 पर प्रतिबंध लगा दिया था।

साथ ही आपको बता दे भारत में PUBG बेन होने के बाद टेनसेंट गेम कंपनी को 34 अरब डॉलर का नुक़सान हुआ है जिससे कंपनी की मार्केट वैल्यू में भारी गिरावट दर्ज की गई है

इसे भी पढ़े: PUBG को टक्कर देने के लिए आ रहा है स्वदेशी FAUG, जानिए कब होगा लांच

लेकिन आपको बता दे कि PUBG लवर के लिए खुशखबरी है।भारत में PUBG की फिर से वापसी हो सकती है। PUBG गेम के ओनर साउथ कोरियाई कंपनी ब्लुएहोल ने चीन की कंपनी टेनसेंट की हिस्सेदारी को खत्म कर दी है। भारत में कोरियाई कंपनी PUBG गेम के संचालन की जिम्मेदारी चीन से वापस लेकर,भारत में PUBG संचालन की जिम्मेदारी को खुद संभालेगा। भारत में PUBG के बेन होने के बाद PUBG कॉर्पोरेशन ने कहा कि वह भारत में PUBGको वापस अनुमति देने के लिए भारत के अधिकारियों से बात करेगा, जिसके चलते हो सकता है कि भारत में PUBG पर प्रतिबंध भी हट जाए।

2 सितम्बर को हुआ था PUBG बेन

केंद्र सरकार ने 2 सितम्बर 2020 को भारत में PUBG सहित 118 ऐप्स को बैन कर दिया था। केंद्र सरकार ने ऐप्स को डाटा चोरी करने के शक के चलते बेन करने का फैसला लिया था।