ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप टीम, कोहली-धोनी की बजाय इस भारतीय को मिली कप्तानी

Spread the love

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज आलराउंडर और सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रह चुके टॉम मूडी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी बेस्ट टीम चुनी है। टॉम मूडी की इस टीम में उन्होंने दुनियां के एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ियों को चुना है। लेकिन मूडी ने अपनी इस टीम में कुछ चौंकाने वाले फेरबदल भी लिए हैं।

टॉम मूडी की टी 20 वर्ल्ड कप की टीम की बात करें तो उन्होंने टीम की कप्तानी विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की बजाय भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा को सौंपी है।

Tom moody picks his T-20 world cup team

इसके अलावा टॉम मूडी ने धोनी के फैंस को निराश करते हुए उन्हें अपनी टी-20 वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी है। मूडी ने धोनी की जगह विकेटकीपर वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को चुना है। हालांकि उन्होंने ये भी बताया है कि उनकी ये टीम वर्तमान की है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना काल के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराया, कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

Nicholas pooran

धोनी को लेकर टॉम मूडी ने बताया कि वह धोनी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। एक खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर उन्हें को कामयाबी मिली है, वह अविश्वसनीय है। उन्होंने कहा कि ‘धोनी को मैंने टीम में नहीं चुना, क्योंकि मैं ऐसी टीम चुनना चाहता हूं जो अगले तीन सप्ताह में खेलेगी।’

Tom moody didn't pick Mahendra Singh dhoni

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले से बात करते हुए टॉम मूडी ने बताया कि धोनी की जगह मैं विकेटकीपर के तौर पर जोस बटलर को खिलाना चाहता था, लेकिन टीम के संतुलन को देखते हुए मैं एक लेफ्टहैंडर बल्लेबाज खिलाना चाहूंगा। इसलिए निकोलस पूरन को ये मौका दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: एक और क्रिकेट टूर्नामेंट हुआ कैंसल, अब IPL  पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान

टॉम मूडी की वर्ल्ड कप टी-20 की इस टीम में तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है। साथ ही रविन्द्र जडेजा को 12वें खिलाड़ी के रूप में रखा गया है।

Tom moody picks Ravindra jadeja as 12th man

टॉम मूडी की टी-20 वर्ल्ड कप टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर और रविन्द्र जडेजा (12वें खिलाड़ी)