IPL 2020 दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता टीम की कप्तानी,अब यह स्टार खिलाडी बनेगा कप्तान

Spread the love

आईपीएल 2020 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला मुंबई इंडियन्स से होगा। कोलकाता इस आईपीएल में अभी पॉइंट्स टेबल में 4 नंबर पर मौजूद है। कोलकाता ने 7 मैच में से 4 में जीत हासिल की और 3 मैच में कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं अगर मुंबई इंडियन्स की बात करे तो मुंबई ने 7 मैच में से 5 में जीत हासिल की और 2 मैच हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई इंडियन्स पॉइंट्स टेबल में अभी 10 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है।

इसे भी पढ़े: रैना और भज्जी का कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने की तैयारी में CSK टीम, अगले सीजन भी बैठना पड़ सकता है बाहर

दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता टीम की कप्तानी

आज कोलकाता और मुंबई इंडियन्स के मैच से पहले कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने सबको हैरान करते हुए कोलकाता टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रबन्धन को सूचित किया है कि वह बल्लेबाजी में अपना ध्यान केंद्रित करने और टीम के हित के लिए कप्तानी पद से इस्तीफा दे रहे है। दिनेश कार्तिक ने मुंबई इंडियन्स के मैच से पहले यह फैसला लिया है। कप्तानी के चलते वह अपने ऊपर दबाव महसूस कर रहे थे, जिसका असर उनकी बल्लेबाजी पर भी पड़ रहा था।
दिनेश कार्तिक ने इस आईपीएल में अभी तक 7 मैचों में 15 के औसत से महज 108 रन बनाए। साथ ही उनकी कप्तानी को लेकर भी काफी आलोचना हो रही थी। जिस वजह से उन्होंने यह फैसला लिया है।

इसे भी पढ़े: महिला IPL में जलवा बिखेरती नजर आयेगी उत्तराखंड की बेटियां,जाने कब होगा महिला IPL

इयोंन मॉर्गन होंगे कोलकाता के नए कप्तान

दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के बाद अब इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज इयोन मोर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान बनाया गया है। मॉर्गन इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान भी है। दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर केकेआर के सीईओ वेकी मैसूर ने कहा ” डीके ने हमेशा टीम को पहले रखा है। उनके जैसे फैसला लेने के लिए बहुत साहस चाहिए। हम उनके इस फैसले से आश्चर्यचकित है। हम उनकी इच्छा का सम्मान करते है। हम भाग्यशाली है कि 2019 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन अब टीम का नेतृत्व करेंगे”।