रविवार सुबह देश में 2 कोरोना पीड़ितों की मौत, महाराष्ट्र में स्टेज थ्री में पहुंचा कोरोना!

Spread the love

भारत समेत पूरे विश्व में कोरोना का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है। हर दिन कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या पिछले दिन के मुकाबले अधिक पाई जा रही है। अभी तक दुनिया के करीब 197 देशों में कोरना पीड़ितों की संख्या मिलाकर 3 लाख के पार पहुंच चुकी है। जिनमें से 13 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत में भी कोरोना का प्रभाव प्रतिदिन बढ़ता हुआ दिख रहा है। बीते दिन देश में सबसे अधिक 80 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। देश में अभी तक 348 कोरोना पीड़ित पाए जा चुके हैं। वहीं 6 की मौत हो गई है। भारत में कोरोना दूसरे दौर में चल रहा है। लेकिन महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीसरे स्टेज जैसे हालात हो गए हैं। यहां देश में सबसे ज्यादा 74 मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 5 की ट्रैवल हिस्ट्री है, तो चार लोग संक्रमितों के संपर्क में आए थे।

भारत में रविवार को कोरोना से दो और मौतें

रविवार सुबह देश में 2 अन्य कोरोना पीड़ितों की मौत हुई हैं। महाराष्ट्र में एक 56 साल के कोरोना पीड़ित शख्स की जान चली गई। इस शख्स का इलाज मुंबई के एचएन रिलायंस हॉस्पिटल में चल रहा था।
वहीं दूसरी मौत पटना के एम्स में एक 38 साल के शख्स हुई। यह शख्स कतर से भारत आया था। रिपोर्ट की मानें तो इस शख्स की मौत शनिवार सुबह हुई थी। जिसके बाद उसका सैंपल लिया गया। जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

ये भी पढ़ें- जानिए कोरोना से बचने के लिए सोशल मीडिया के दावे कितने सच?

इटली में शनिवार को रिकॉर्ड 793 मौतें

इटली में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे तेजी से बढ़ रही है। यहां तीसरे स्टेज में पहुंच चुके कोरोना से 53 हजार से ज्यादा लोग पीड़ित हो चुके हैं। जिनमें से 4800 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली में शनिवार को रिकॉर्ड 793 लोगों की मौत दर्ज की गई। इटली से ज्यादा चीन में कोरोना पीड़ितों की संख्या 81 हजार है। चीन का दावा है कि वहां 72 हजार लोग रिकवर भी हो चुके हैं और केवल 3200 लोगों की वायरस से मौत हुई है।