अंडर-19 विश्वकप: फाइनल में ध्रुव जुरेल ने की धोनी स्टाइल में शानदार स्टंपिंग, देखें वीडियो

Dhruv jurel stumping in U-19 worldcup final
Spread the love

भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 का फाइनल मैच खेला गया। इस फाइनल मुकाबले को बांग्लादेश ने 3 विकेट से जीत कर पहली बार विश्व कप अपने नाम किया। इसके साथ ही भारत ने 5 बार विश्वकप जीतने का मौका भी गंवा दिया। भारत की ओर से यशस्वी जैसवाल को छोड़कर पूरी टीम ने बेहद साधारण खेल का प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को मात्र 178 रनों का लक्ष्य दिया। भारत की ओर से यशस्वी जयसवाल ने सर्वाधिक 121 गेंद पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 88 रन बनाए।

हालांकि भारत ने मैच हार कर पांचवी बार विश्व कप जीतने का मौका गंवाया लेकिन भारत की अंडर 19 टीम के कुछ खिलाडियों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। इनमें से एक भारतीय अंडर 19 टीम के विकेटकीपर ध्रुव जुरेल भी हैं। ध्रुव ने 65 रन के स्कोर पर बांग्लादेशी बल्लेबाज शहादत हुसैन को रवि विश्नोई की गेंद पर कमाल की स्टंपिंग कर सबका दिल जीत लिया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। ध्रुव ने स्टंपिंग इतनी चालाकी से की कि कई फैंस को इसमें धोनी नजर आ गए।

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 23 गेंद और 3 विकेट से शेष रहते फाइनल अपने नाम कर दिया। बांग्लादेशी कप्तान अकबर अली को 77 गेंद में 43 रन की नाबाद पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि भारत 2020 का अंडर-19 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई, लेकिन पूरे विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी के लिए यशस्वी जैसवाल को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब दिया गया। यशस्वी ने इस विश्वकप में चार अर्धशतक और एक शतक की बदौलत सर्वाधिक 400 रन बनाए।

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन महिला तेज गेंदबाज एलिसे पैरी को सचिन तेंदुलकर ने जड़ा चौका, देखें वीडियो

वहीं अगर फाइनल मुकाबले की बात की जाए तो भारत बल्लेबाजी में कुछ खास न कर पाने के बाद गेंदबाजी भी काफी साधारण रही। हालांकि रवि बिश्नोई के एक स्पेल में लगातार चार विकेट दिलाने के बाद भारत ने मैच में वापसी कर ली थी, लेकिन इसके बावजूद भी भारत ने मात्र 178 रन के लक्ष्य में 33 अतिरिक्त रन दिए। जो कि भारत की हार का प्रमुख कारण बना।