IPL के बाद इस बड़ी लीग में जलवा बिखरते नजर आ सकते हैं धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह

Spread the love

बिग बैश लीग के 10वे सीजन का आयोजन 3 दिसम्बर से होगा।जिसका फाइनल मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा।इस लीग में अभी तक सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खेलते हुए नजर आते है, लेकिन इस बार लीग में हिस्सा लेने वाली वाली सभी टीमें अब कुछ बड़े विदेशी खिलाडियों को टीम में शामिल करने की सोच रही है। क्योंकि इस बार इस लीग में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने एक टीम में 3 विदेशी खिलाडियों को  प्लेइंग में शामिल करने की मंजूरी दे दी है।जिसके चलते बीबीएल की टीमें भारतीय खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहती है।

इसे भी पढ़े: IPL 2020: KKR की हार के बाद, CSK की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी भी बरकार, जाने क्या है समीकरण

धोनी, युवराज और रैना को मिल सकता है मौका

बिग बैश लीग में विदेशी खिलाडियों को शामिल करने की अनुमति मिलने के बाद बिग बैश की टीमें धोनी ,युवराज, रैना जैसे बड़े खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर सकती है। धोनी और रैना इस साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके है, जबकि युवराज सिंह पिछ्ले साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके है। ऐसे में इन तीनों का इस लीग में खेलने का रास्ता बहुत आसान है ।

इसे भी पढ़े: महिला IPL में जलवा बिखेरती नजर आयेगी उत्तराखंड की बेटियां,जाने कब होगा महिला IPL

युवराज पूरी तरह योग्य ,धोनी और रैना को लेना होगा NOC

वैसे भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपने एक्टिव खिलाडियों को विदेशी लीग खेंलने नहीं देता है।लेकिन जब खिलाड़ी सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लेता है जिसमें आईपीएल से लेकर सभी इंटरनेशलन और घरेलू क्रिकेट भी शामिल है। उसके बाद ही कोई खिलाड़ी विदेशी लीग खेल सकता है। युवराज सिंह बीबीएल में शामिल होने के लिए पूरी तरह योग्य है क्योंकी युवराज सिंह अब किसी भी तरह से भारतीय क्रिकेट से जुड़े हुए नहीं है , जबकि रैना और धोनी को बीसीसीआई से पहले नॉन ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) लेना होगा। धोनी और रैना आईपीएल का हिस्सा है, जबकि युवराज किसी भी तरह से भारतीय क्रिकेट से जुड़े हुए नहीं हैं। BCCI के नियम के अनुसार किसी भी तरह से भारतीय क्रिकेट से जुड़े क्रिकेटर को विदेशी लीग में हिस्सा लेंगे के लिए बोर्ड से NOC लेना होगा।

3 thoughts on “IPL के बाद इस बड़ी लीग में जलवा बिखरते नजर आ सकते हैं धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.