धोनी और रोहित बने IPL के सबसे महान कप्तान, जानिए किसे मिला सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज का खिताब

Spread the love

स्टार स्पोर्ट्स के 50 लोगों की चयन समिति ने आईपीएल इतिहास के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना। जिसमें सर्वश्रेष्ठ कप्तान, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज आदि चुने गए। स्टार स्पोर्ट्स की इस चयन समिति ने चेन्नई सुपर किंग्स के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा को आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना। धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 11 में से 10 बार प्लेऑफ में पहुंचकर 3 बार आईपीएल का खिताब जीता और 5 बार उपविजेता भी रहे। वहीं रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में मुंबई को 7 में से 4 बार आईपीएल चैंपियन बनाया।

Best ipl players

इसके अलावा IPL इतिहास का सबसे महानतम बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले ए बी डिविलियर्स को चुना गया। साथ ही श्रीलंकाई क्रिकेटर लसिथ मलिंगा को महानतम गेंदबाज चुना गया। सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर के लिए ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन को चुना गया, तो सर्वकालीन महानतम कोच स्टीफन फ्लेमिंग बने। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और भारतीय कप्तान विराट कोहली को सबसे महान भारतीय बल्लेबाज चुना गया। कोहली ने आईपीएल के 177 मैचों में 5412 रन बनाए हैं।

इसे भी पढ़ें- TRP रेस में रामायण और दूरदर्शन ने मारी बाजी, जानिए टॉप 5 शो

सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को चुनने वाली स्टार स्पोर्ट्स की समिति में 50 चयनकर्ता थे। इनमें से 20 पूर्व क्रिकेटर, 10 खेल पत्रकार, 10 विश्लेषक और 10 सांख्यिकीविद थे। वहीं बीसीसीआई ने फिलहाल आईपीएल 2020 कोरोना वायरस के कारण अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है।