Coronavirus: स्पेन बदहाल, घरों में सड़ रही हैं लाशें, भारत में कौन-सी stage?

Spread the love

दुनिया भर में अब तक करीब 197 देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इन सभी देशों में मिलाकर 3 लाख 80 हजार से भी ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। लेकिन इनमें से 1 लाख 2 हजार लोगों को ठीक किया जा चुका है। वहीं 17 हजार लोगों की जान भी जा चुकी है।

कोरोना वायरस के कारण चीन और इटली के बाद जो देश सबसे ज्यादा परेशान है, वह है स्पेन। स्पेन में अभी 40 हजार के करीब लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से 2700 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं। बीते दिन यहां 450 से ज्यादा लोगों की मौत हुई। वहीं पिछले 24 घंटों में यहां करीब 500 लोग मर चुके हैं। इसी तरह पहले भी यहां एक दिन के अंदर 200 से ज्यादा मौतें सामने आई थीं।

एक साथ इतनी मौतें होने के कारण कब्रिस्तान में जगह कम पड़ रही है। इसकी वजह से कई लाशें घरों में ही पड़ी हुई हैं। कई बीमार बुजुर्गों को उनके खराब हालत में ही छोड़ दिया गया है। अब इसके लिए स्पेन की सरकार सेना की मदद ले रही है।

यह भी पढ़े: HantaVirus : चीन में एक आदमी की मौत, जानिये क्या है ये वायरस ?

स्पेन सरकार ने सेना को निर्देश दिए हैं कि वह घरों में लावारिस पड़ी लाशों का पता लगाएं। दरअसल कुछ घरों में कई दिनों से लाशें पड़ी हुई है लेकिन परिवार के सदस्य संक्रमण के डर से उन्हें नहीं उठा रहे हैं।

भारत में दूसरी स्टेज के आखिरी पड़ाव में Corona

भारत में भी कोरोना वायरस दूसरी स्टेज के आखिरी पड़ाव पर है। कई राज्यों में लॉक डाउन के साथ-साथ कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। अभी तक पूरे देश में 530 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं। वहीं 10 की मौत हो चुकी है। साथ ही 37 लोग अभी तक ठीक होकर घर भी जा चुके हैं।