इस सीरियल में सालों पहले हुई थी कोरोना की भविष्यवाणी, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रही वायरल

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

पूरी दुनियां कोरोना महामारी से जूझ रही है। दिसंबर 2019 से शुरू हुई इस बीमारी का 5 महीने बाद भी कोई इलाज नहीं मिला है। इसकी चपेट में अभी तक 68 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं। वहीं करीब 4 लाख मरीजों की मौत भी हो गई है। हालांकि दुनियां को इस लाइलाज बीमारी का पता 5 महीने पहले चला है, लेकिन सोशल मीडिया पर सब टीवी के एक सीरियल का एक एपिसोड बहुत वायरल हो रहा है। जिसके साथ दावा किया जा रहा है कि कोरोना की भविष्यवाणी सालों पहले हो गई थी।

सब टीवी के पॉपुलर कॉमेडी शो लापतागंज का एक एपिसोड सोशल मीडिया पर खूब फैल रहा है। दरअसल यह एपिसोड एक लाईलाज जानलेवा बीमारी के ऊपर है। जो विदेश से शुरू होते हुए भारत और फिर लापतागंज तक फैल गई है। इस बीमारी में लोगों को लगातार खांसी, बुखार और तीज छींके आ रही हैं। गलियों में माईक के जरिए लोगों को इस बीमारी से अवगत करवाया जा रहा है। साथ ही लोगों को समझाया का रहा है कि अगर किसी को खांसी, बुखार और तेज छींके आ रही हैं, तो लोगों से दूरी बनाए रखें और डॉक्टर को दिखाएं।

इसे भी पढ़ें : केरल के बाद हिमांचल प्रदेश में दिखी हैवानियत, गर्भवती गाय को विस्फोटक खिलाकर किया जख्मी

शो के लीड किरदार मुकुन्दी लाल गुप्ता मौसी और इंदुमती को बता रहे हैं कि, ‘विदेश से आई इस बीमारी से देश में 50 से ज्यादा लोग मर गए हैं। अब यह बीमारी हमारे गांव में भी पसर गई है। इसका इलाज अब डॉक्टर तिवारी ही बता सकते हैं।’ लेकिन डॉक्टर तिवारी बताते हैं कि इस बीमारी का इलाज तो उनके पास भी नहीं है।

डॉक्टर तिवारी गांव वालों को समझाते हैं कि ‘किसी व्यक्ति की अगर खांसी जुकाम हो, तो उस से हाथ न मिलाएं। कम से कम 10 फीट की दूरी बनाए रखें, बल्कि उससे दूर ही रहें। इससे खुद को सुरक्षित रखने के लिए मास्क पहनें।’

इसे भी पढ़ें : मुंबई में फंसे उत्तराखंडी प्रवासियों की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, एयरलिफ्ट कर पहुंचाया देहरादून

ये एपिसोड 2010 में बनाया गया था। एपिसोड का नाम था वहम का इलाज। इस एपिसोड में ठीक उसी प्रकार की बीमारी का जिक्र है, जो दुनियां में इस समय फैली है। इत्तेफाकन बीमारी के लक्षण और बचने के तरीके भी कोरोना वायरस के तरह ही हैं। सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो खूब वायरल हो रही है। वीडियो पर यूजर्स की खूब प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं।