आगरा के एक परिवार के 6 सदस्यों में कोरोना वायरस की पुष्टि, PM बोले – ‘घबराने की जरूरत नहीं’

Corona virus in India
Spread the love

चीन समेत कई देशों में कोहराम मचाने वाला कोरोना वायरस अब भारत के अलग-अलग राज्यों में भी दस्तक देने लगा है। पहले तमिलनाडु, फिर दिल्ली और अब उत्तर प्रदेश से कोरोना वायरस के लक्षण मिलने से भारत में भी कोरोना का डर फैल गया है। उत्तर प्रदेश के आगरा में एक परिवार के 6 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। इन 6 समेत पूरे परिवार के 13 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पुणे भेजे गए थे। जांच में 6 लोगों में ही कोरोना वायरस के लक्षण की पुष्टि हुई है। देश में यह पहला मामला है जब एक साथ छह लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। मंगलवार शाम को रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है।

इससे पहले तेलंगाना के एक व्यक्ति में कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि हो चुकी है। यह व्यक्ति दुबई से भारत लौटा था। इसके अलावा दिल्ली में भी इटली से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है। बताया जा रहा है आगरा के जिन लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं, वे इटली से आने वाले व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जिससे उनमें भी यह संक्रमण फैला है। फिलहाल सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

मिल गया है कोरोना वायरस का इलाज !

इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया, जो 011-23978046 है। साथ ही एक ईमेल आईडी भी जारी की गई है, जो ncov2019@gmail.com है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर अभी तक 6500 से ज्यादा कॉल्स आ चुकी हैं। वहीं ईमेल आईडी पर जानकारी के लिए 1000 से ज्यादा मेल आए हैं।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्विटर पर लिख कर जनता से अपील की कि वह परेशान ना हों। साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के तरीके भी ट्विटर पर साझा किए।