उत्तराखंड में फिर डरा रहा है कोरोना, 3 इलाको में लगा पूर्णत लॉकडाउन

Spread the love

देश कुछ दिनों की शांति के बाद कोरोना संक्रमण के मामले में एक बार फिर से तेज़ी देखने को मिल रही हैं। भारत में पिछले कुछ दिनों से एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं, जबकि पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया चल रही है।इसके बावजूद ही भी संक्रमण बढ़ रहा है। जानकारों की माने तो इसका कारण लोगो की बढ़ती लापरवाही है। लोगों ने जैसे ही शारीरिक दूरी का पालन करने और मास्क लगाने की अनिवार्यता में लापरवाही शूरू की, वायरस ने अटैक कर दिया। भारत में कई राज्यों के कई क्षेत्रों में लाॅकडाउन लगाने की नौबत तक आ गई है। ऐसे ही बड़ी खबर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से आ रही है जहां बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए तीन इलाकों में पूर्णतः लॉकडाउन लगाने की नौबत आई है।

इसे भी पढ़े: IPL 2021 से पहले धोनी ने करवाया मुंडन, बौद्ध भिक्षु के अवतार में आए नजर, देखे वीडियो 

उत्तराखंड इन इलाको में पूर्णत लॉकडाउन

उत्तराखंड के कुछ जिलों में कोरोना संक्रमण की दर काफी धीमी है, परन्तु राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार मिल रहे हैं, हालत यह हो गई है कि मसूरी के तीन इलाकों में तीन इलाकों में पूर्णत लॉकडाउन लगा दिया है। मसूरी में गॉलवे कॉटेज, सेंट जार्ज स्कूल और बार्लोगंज में अगले निर्देश तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस मामले में देहरादून जिलाधिकारी द्वारा शनिवार को आदेश जारी किए गए हैं, जिसमें संबंधित क्षेत्र में स्थित दुकानें और दफ्तरों को बंद रखने के निर्देश दिए गए।

इसे भी पढ़े: उत्तराखंड : तीरथ सिंह रावत के कैबिनेट मंत्री मंडल में 7 पुराने और 4 नए नाम शामिल, देखे पूरी लिस्ट

जरूरी सेवाए प्रशासन करवाएगा मुहैया

जारी आदेश के अनुसार प्रशासन के अगले आदेश तक इन क्षेत्रों में बाजार, दुकान तथा दफ्तर बंद रहेगा। प्रशासन की तरफ से जरूरी सामान उपलब्ध कराया जाएगा। इन इलाके के लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं तथा जरूरी होने पर ही घर से बाहर आकर प्रशासन की मोबाइल शॉप से सामान खरीदने की अनुमति होगी। राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं, जिस वजह से मसूरी के कई इलाकों में लॉकडाउन लगाया गया है। दून में पिछले कुछ महीनों से कोई भी कंटेनमेंट जोन नहीं था, लेकिन अब लगातार मामले सामने आने के बाद मसूरी के बार्लोगंज क्षेत्र में लॉकडाउन लगाया गया है। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 54 नए मरीज मिले और दो संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 97754 हो गई है। जबकि मृतकों का आंकड़ा 1702 पहुंच गया है।