उत्तराखंड में पहले कोरोना संक्रमित की मौत, लेकिन देहरादून के लिए एक बड़ी खुशखबरी

उत्तराखंड में पहले कोरोना संक्रमित की मौत
Spread the love

उत्तराखंड में एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई है। महिला की उम्र 56 साल थी। महिला को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। लेकिन लेकिन एम्स प्रशासन ने बताया है की महिला की मौत कोरोना से नहीं हुई है।

दरअसल महिला की मौत ब्रेन हेमरेज के कारण हुई है। महिला नैनीताल के लाल कुआं के रहने वाली थी। महिला को एम्स के न्यूरो वार्ड में भर्ती कराया गया था। 3 दिन पहले ही महिला के कोरोना संक्रमित होने का पता चला था। डॉक्टर ने बताया कि महिला काफी समय से ब्रेन स्ट्रोक से पीड़ित थी। इसी कारण उनकी मौत हुई है।

बता दें प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमित की संख्या 57 हो चुकी। लेकिन राहत की खबर यह है की इनमें से 36 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब राज्य में केवल 21 कोरोना मरीज हैं।

देहरादून के लिए बड़ी खबर

वहीं देश और दुनियां में कोरोना के संकट के बीच राहत की खबर आई है। दरअसल देहरादून जिले को रेड जोन से बाहर कर दिया गया है। इस खबर की पुष्टि देहरादून के जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने को है। जिला अधिकारी ने बताया कि, देहरादून जिला रेड जोन से बाहर हो गया है। देहरादून को रेड से हटा करके ऑरेंज जॉन में रखा गया है।

इरफान खान का फैंस के नाम अंतिम संदेश, आप भी सुनें

जिलाधिकारी ने कहा कि, राजधानी में कोई भी केस कम्युनिटी से नहीं आया है। खास बात यह है कि जो मरीज से वह पहले से कंटेनमेंट जोन में थे। जिले के ऑरेंज जोन में जाने के बाद अब नई गाइडलाइंस का इंतजार है। दून जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और सिटी पुलिस बधाई के पात्र है। केंद्र सरकार ने भी इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जिसके अनुसार हरिद्वार को रेड जोन में रखा गया है। तो नैनीताल और देहरादून ऑरेंज जोन में हैं। बाकी के सभी जिले ग्रीन जोन में हैं।