उत्तराखंड में आज 7 से 10 बजे तक खुलेगी सस्ते गल्ले की दुकान, पढ़े पूरी गाइडलाइन

Spread the love

उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 18 मई तक कोरोना कर्फ्यू को लागू करने का आदेश जारी किया था। इस दौरान राज्य में सभी दुकानों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे। इस वक्त पूरे उत्तराखँड में कोरोना कर्फ्यू लगा है। अब कोविड-19 कर्फ्यू के दौरान राशन और सस्ते गल्ले की दुकानों के संचालन के संबंध में आदेश जारी कर नई SOP जारी कर दी है।

इसे भी पढ़े: अब बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने पर 7 दिन तक क्वारेंटाइन रहना होगा, पढ़े पूरे नियम

उत्तराखंड में आज 7 से 10 बजे तक खुलेगी सस्ते गल्ले की दुकान

मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सभी अधिकारियों सभी सचिवों आयुक्त कुमाऊं व गढ़वाल व जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। 14 मई से 18 मई तक राशन और सस्ता गल्ला की दुकानें सुबह 7:00 बजे से 10:00 बजे तक खुली रहेंगी। साथ ही फल सब्जी दूध, मीट मछली, आदि की दुकानें भी सुबह 7 बजे से 10 बजे तक ही खुली रहेगी। इस दौरान सभी को मास्क लगाकर ही बाजारों में आना होगा और सामाजिक दूरी का भी पालन करना होगा। इससे पहले सरकार ने राशन की दुकान को 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खोलने के आदेश जारी किए गए थे।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड : हो जाए सतर्क अब पहाड़ी क्षेत्रों में भी बढ़ने लगा कोरोना का खतरा

सरकार ने नई SOP की जारी

ग़ौरतलब राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 11 मई से 18 मई तक कर्फ्यू लागू किया है। इस दौरान केवल सुबह तीन घंटे के लिए जरूरी सामान की दुकानें खुल रही है। इस बीच सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है और आम जन को राहत दी है। कल शाम को ही मुख्य सचिव की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। उत्तराखंड सरकार राज्य में संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। फिर भी संक्रमण थमने का नाम ही नही ले रहा है।