नहीं रहे मशहूर बॉलीवुड एक्टर इरफान खान, मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में ली आखिरी सांस

इरफान खान
Spread the love

मशहूर बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया है। पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत काफी गंभीर थी। बीते दिन उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। अपनी दिग्गज एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले इरफान खान मात्र 54 साल की आयु में दुनियां छोड़कर चले गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इरफान पेट की बीमारी से जूझ रहे थे। उन्हें colon infection हुआ था। अस्पताल ने बाद में बयान जारी किया। इरफान ने निधन की जानकारी सबसे पहले बॉलीवुड डायरेक्टर शूजीत सरकार ने ट्वीट करके दी। उन्होंने लिखा – ‘मेरा प्यारा दोस्त इरफान। तुम लड़े और लड़े और लड़ते रहे। मुझे तुम पर हमेशा गर्व रहेगा। हम दोबारा मिलेंगे सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं। तुमने भी लड़ाई लड़ी। तुम इस लड़ाई में जो कर सकती थी, तुमने किया। ओम शांति। इरफान खान को सलाम।’

तीन दिन पहले ही इरफान खान की मां का देहांत भी हुआ था। उनकी माता गुजरात में रहती थीं। लेकिन लॉकडाउन के कारण इरफान अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। इसके कुछ दिन बाद ही इरफान को भी खराब तबियत के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इरफान खान का नाम बॉलीवुड के सबसे उम्दा कलाकारों में शुमार होता है। उनके चले जाने के बाद उनके फैंस और फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है। दो साल पहले उन्हें न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर होने का पता चला था। विदेश से बीमारी का इलाज कराने के बाद वो ठीक भी हो गए थे। विदेश से आने के बाद उन्होंने फिल्म अंग्रेजी मीडियम में भी काम किया था। ये फिल्म उनकी आखिरी फिल्म साबित हुई।

इरफान खान ने अपने करियर की शुरुवात टेलीविजन से की थी। इसके बाद वो फिल्मों में आए। जहां उन्होंने हासिल, पान सिंह तोमर, हिंदी मीडियम, लंचबॉक्स, पीकू और अंग्रेजी मीडियम जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस का दिल जीता।