IPL शुरू होने से पहले यूएई से आई बड़ी खबर, ICC ने किया दो खिलाड़ियों को सस्पेंड

Spread the love

Dream 11 IPL शुरू होने में अब बस एक हफ़्ता बचा है। जिसके लिए सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में लगी हुई हैं। IPL का पहला मुकाबला मुंबई इंडियन्स और चेन्नई के बीच खेला जाएगा।

IPL का सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच  यूएई से क्रिकेट को शर्मशार करने वाली खबर सामने आ रही है। यूएई के दो क्रिकेटर पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे हैं। इसी के चलते ICC ने यूएई के दो क्रिकेटर अमीर हयात और असफाक अहमद को सस्पेंड कर दिया है। आमिर हायत और अशफाक अहमद पर भ्रष्टचार निरोधक संहिता के उलंघन का आरोप लगाया गया है।

इसे भी पढ़े: दुनियां के सबसे धनी क्रिकेटरों में भारतीयों का बोलबाला, जानिए टॉप 10 अमीर खिलाड़ियों के नाम

इन दोनों क्रिकेटरों को अस्थाई रूप से सस्पेंड करने का फैसला ICC ने लिया है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने अशफाक को 2019 अक्टूबर में हुए T20 वर्ल्ड कप क्वलिफायर के समय सस्पेंड कर दिया था। आईसीसी के अनुसार इन दोनो क्रिकेटरों पर रिश्वत लेकर खराब प्रदर्शन करने ओर मैच फिक्स करने के आरोप लगाए गए हैं।

हयात एक मीडियम गति के गेंदबाज हैं। जिसने 9 वनडे और 4 टी ट्वेन्टी मैच खेले हैं। उनकी उम्र 37 साल है। जबकि अशफाक अहमद ने 16 वनडे ओर 12 टी ट्वेन्टी मैच खेले हैं। साथ ही ICC ने इन खिलाड़ियों को अपनी सफाई देने के लिए 13 सितम्बर से 14 दिन एक समय दिया है ।