ऑनलाइन खाना मंगाने वालों के लिए बड़ी खबर, जोमाटो ने रात 3 बजे किया ये काम

zomato acquires uber eats
Spread the love

21 जनवरी 2020 यानी मंगलवार की सुबह ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने वाले ग्राहकों के लिए एक विशेष खबर लेकर आई। ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने वाले ग्राहक अब उबर ईट्स से खाना ऑर्डर नहीं कर पाएंगे। इसका कारण यह है कि ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी उबर ईट्स को जोमैटो ने अधिकृत कर लिया है। उबर इट्स ऑनलाइन कैब सर्विस देने वाली कंपनी उबर की शाखा थी। खबर मिली है कि उबर के पास अब उबर इट्स के मात्र 9.9 शेयर ही रहेंगे।

उबर इट्स ने अपने ग्राहकों को जोमैटो द्वारा अधिकृत(zomato acquires uber eats) होने की जानकारी ई-मेल करके दी।

Uber eats zomato

बताया जा रहा है कि उबर और जोमाटो के बीच यह डील पिछली रात यानी मंगलवार की सुबह 3 बजे हुई। जिसके बाद मंगलवार सुबह 7:00 बजे से उबर ईट्स के ग्राहक जोमाटो पर शिफ्ट होना शुरू हो गए हैं। यह डील 300 से 350 मिलियन डॉलर की बताई जा रही है।

जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा कि, ‘हमें भारत के 500 से ज्यादा शहरों में ऑनलाइन खाने की डिलीवरी करने वाला व्यवसाय बनने पर गर्व है। यह डील इस दिशा में हमारी स्थिति को और मजबूत करेगी।’ बता दें कि उबर ईट्स के 41 शहरों में 26000 रेस्तरां हैं। उबर इट्स ने भारत में परिचालन 2017 में शुरू किया था।

दरअसल भारत में ऑनलाइन फूड सर्विस के मामले में स्विगी और जोमाटो में कड़ी प्रतिस्पर्धा है। जिसके कारण उबर ईट्स को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा था। वहीं अब उबर ने तय किया है कि वह अपनी ऑनलाइन कैब सर्विस पर ही ध्यान देगा। वर्तमान में उबर भारत के 50 शहरों में सर्विस दे रहा है। लेकिन उबर का मानना इस कैलेंडर वर्ष में वह 50 से 200 शहरों में कैब सर्विस देना शुरू कर देगा।