उत्तराखंड में दिखा ‘छपाक’ का असर, राज्य सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Spread the love

आजकल सिनेमाघरों में एक बॉलीवुड फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब सराहा जा रहा है। इस फिल्म का नाम है छपाक। यह दिल्ली में रहने वाली एक एसिड अटैक पीड़िता के संघर्ष की सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म है। फिल्म में दिखाया गया है कि किसी लड़की को किसी दूसरे की गलत सोच का शिकार होने के बाद समाज में किन-किन कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है। इसके अलावा छपाक फिल्म में मुख्य किरदार निभा रही एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के जेएनयू में हुए हमले में घायल छात्रों से मिलने पर फिल्म राजनीतिक बहस का मुद्दा भी बन चुकी है। कुछ गैर भाजपाई राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है तो कई भाजपाई मंत्री फिल्म को बॉयकॉट करने तक की बात कह रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच एसिड अटैक पीड़िताओं को लेकर उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

  Also Read: हैदराबाद गैंगरेप मर्डर: पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर किए चारों आरोपी

भाजपाई राज्य उत्तराखंड में महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने ऐलान किया कि राज्य में सभी एसिड अटैक पीड़िताओं को आर्थिक मदद के तौर पर पेंशन दी जाएगी। उन्होंने कहा इस योजना को जल्द ही कैबिनेट में लाया जाएगा।

भाजपा के नेताओं द्वारा फिल्म के विरोध पर क्या बोलीं रेखा आर्य?

Chhapaak

कई भाजपाई नेताओं द्वारा फिल्म के विरोध पर रेखा आर्य ने कहा कि यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है और एसिड अटैक पीड़िता को भी इसमें कोई आपत्ति नहीं है तो फिर फिल्म को बनाने और देखने में कोई हर्ज नहीं है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड राज्य में 10-11 एसिड अटैक पीड़िता हैं। उत्तराखंड सरकार द्वारा इस पेंशन योजना के अंतर्गत पीड़िताओं को 5-6 हजार रूपए प्रति महीने दिया जाएगा।