आखिरकार आ गया IPL 2022 का शेड्यूल, यहां देखे पूरा शेड्यूल

Spread the love

आखिरकार आईपीएल फैंस के इंतजार की घड़ियां अब खत्म हुई क्रिकेट फैंस को जिस खबर का बेसब्री से इंतजार था वो अब आ चुकी है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी की बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इस साल लीग दो ग्रुपों में बांट कर आयोजित की जाएगी ऐसे में इसे देखने का और भी मजा आने वाला है। पहले मैच में इस बार दो बेहतरीन टीमों का सामना होने जा रहा है। आईपीएल 2022 का पहला मैच 26 मार्च को खेला जाएगा और फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा।

आईपीएल का शेड्यूल आया सामने

आईपीएल 2022 के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है।टूर्नामेंट के पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके का सामना श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर से होना है। ये मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में 26 मार्च को शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। वहीं आईपीएल 2022 का आखिरी मैच भी वानखेड़े में ही खेला जाएगा जिसमें पंजाब किंग्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। सभी 10 टीमों को अलग-अलग ग्रुप में रखा गया है।

2011 आईपीएल की तरह होगा सीजन 15

इस बार आईपीएल में 10 टीम हिस्सा लेंगी। सभी 10 टीमों को दो अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है, 2011 के बाद आईपीएल इतिहास में दूसरी बार ऐसा मौका आया है जब टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप A में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को रखा गया है। दूसरी ओर, ग्रुप B में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स को रखा गया है।