BCCI आज जारी कर सकती है IPL के बचे हुए मैचों का शेड्यूल, पढ़े पूरी खबर

Spread the love

कोरोना महामारी की वजह से बीसीसीआई ने IPL 2021 को बीच में ही स्थगित कर दिया था। इसके बाद इस टूर्नामेंट के बचे हुए मैच यूएई में कराने का फैसला लिया गया। ऐसे में IPL 2021 के बचे हुए 31 मैच यूएई में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जाने हैं। वहीं BCCI आज यानी सोमवार को IPL 2021 का शेड्यूल जारी कर सकती है। पिछले दिनों आई रिपोर्ट के अनुसार,IPL 2021 का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को दशहरे वाले दिन खेला जाएगा। IPL 2021 के नए कार्यक्रम को लेकर फैंस भी उत्साहित हैं और यह जानना चाहते हैं कि मुकाबलों में किस तरह का फेरबदल हुआ है।

इसे भी पढ़े : IPL 2021 में इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के खिलाड़ी नहीं लेंगे हिस्सा, तो इन 3 टीमों को होगा भारी नुकसान

सभी खिलाड़ियों को सख्त नियमो का पालन करना होगा

अबुधाबी सरकार क्वारंटीन नियमों को लेकर काफी सख्त है। बताया जा रहा है कि ऐसे में बीसीसीआई इस संबंध में अबुधाबी सरकार से बातचीत कर रही है कि बायो बबल में खिलाड़ियों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया में छूट मिले। टीम इंडिया के खिलाड़ी टेस्ट सीरीज खेलने के बाद सीधे यूके से चले जाएंगे। इस वजह से उनके लिए टूर्नामेंट में शामिल होने से पहले लंबी क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना संभव नहीं होगा। रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल के दौरान बचे हुए मैच डबल हेडर में हो सकते हैं।

इसे भी पढ़े : IPL 2021 के बचे हुए मैच से पहले इन टीमों को बदलने पड़ेंगे कप्तान ! जानिए नाम और वजह

विदेशी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी

वहीं आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कई विदेशी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय हो सकती है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं। जिस वक्त आईपीएल के दूसरे चरण के आयोजन की बात हो रही है, उस वक्त इन टीमों के कार्यक्रम पहले से तय हैं। ईसीबी के डायरेक्टर एशले जाइल्स ने पहले स्पष्ट कर दिया था कि इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी भी दूसरे टूर्नामेंट में व्यस्त रहेंगे।