कोरोना के बीच सेना की कार्रवाई से टला बड़ा हमला, 9 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

Spread the love

एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय सेना के जवान आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करके उनके नापाक मंसूबों को नाकाम कर रहे हैं।

रविवार सुबह जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सेना ने एक मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया। सेना द्वारा कुपवाड़ा के जंगलों में इन आतंकियों की खोज-बीन बीते 4 दिनों से की जा रही थी। इस तलाशी अभियान में नियंत्रण रेखा के पास रंगदोरी बहक इलाके में सेना की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। जिसमें 5 आतंकियों की मारे जाने की खबर है। वहीं इस कार्यवाही में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है।

इसे भी पढ़ें- इस देश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर है 7 साल की जेल तो कहीं गोली मारने के आदेश

तलाशी अभियान के दौरान सेना ने पिछले 24 घंटों में 9 आतंकियों को मार गिराया है। जानकारी के अनुसार पता चला है कि यह तलाशी अभियान 8 जाट रेजिमेंट ने चलाया था। दरअसल सेना को इलाके में आतंकियों के समूह के घुसने की खबर मिली थी। यह समूह मौका मिलते ही बड़ा हमला करने की फिराक में था। जिसके बाद सेना द्वारा कार्यवाई करने पर रविवार को हुई मुठभेड़ में आतंकियों को मारा गया।

वहीं खबर मिली है कि सेना अवाउरा, कुमकदी, जुरहुमा, साफावली, बाटपोरा और हैहामा इलाके में एक संयुक्त अभियान चला रही है। जिसमें आर्मी की 41 आरआर, 57 आरआर, 160 टीए और एसओजी कुपवाड़ा की टीमें शामिल हैं। यहां अन्य आतंकियों के छुपे होने की भी खबर है। ताज़ा मिली जानकारी के अनुसार यहां अभी भी दोनों ओर से फायरिंग जारी है।