एक और बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट हुआ कैंसिल, अब IPL के कितने आसार? जानिए क्या बोले सौरव गांगुली

Spread the love

कुछ महीनों पहले तक कई क्रिकेट प्रेमी साल 2020 को लेकर काफी उत्साहित थे। क्योंकि इस साल एक के बाद एक एशिया कप, टी-20 वर्ल्ड कप और आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट होने थे। लेकिन कोरोना महामारी के कारण क्रिकेट के इन रोमांचक टूर्नामेंट्स पर काले बादल छाने लगे। बीसीसीआई से लेकर आईसीसी तक तमाम क्रिकेट बोर्ड इन टूर्नामेंट्स के होने की संभावना को तलाश रहे थे। लेकिन हर नए दिन के साथ दुनियां में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। वहीं इस वायरस को खत्म करने वाली वैक्सीन के तैयार होने में भी अभी काफी महीनों का समय लगना तय है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है।

इस साल सितंबर में एशिया कप होना था। लेकिन बुधवार को खबर आई कि इस साल होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया गया है। इस बात की पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की। सौरव गांगुली ने कहा कि सरकार के नियमों के बारे में हम कुछ नहीं कर सकते। हम किसी जल्दबाजी में नहीं हैं। हमारी प्राथमिकता खिलाड़ियों की सेहत है। साथ ही हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं। सौरव गांगुली ने ये जानकारी बुधवार को दी, जबकि गुरुवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग भी होनी है।

इसे भी पढ़े: कोरोना: भारत के इस राज्य में अभी तक नहीं मिला एक भी मरीज

बता दें कि इस बार एशिया कप की मेजबानी का मौका पाकिस्तान के पास था। लेकिन भारत के क्रिकेट बोर्ड ने वहां जाने से मना कर दिया था। जिसके बाद युनाइटेड अरब अमीरात में एशिया कप के आयोजन कराने का फैसला लिया गया था।

आईपीएल पर भी खतरे की घंटी!

वहीं बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण आईपीएल के होने पर भी फिलहाल संशय बना हुआ है। सौरव गांगुली का कहना है कि हमारा प्रयास आईपीएल कराने को लेकर जारी है। भारत के नजरिए से आईपीएल बहुत महत्व रखता है। इसलिए इसे कराने को लेकर हम हर संभव कोशिश तलाशेंगे। लेकिन दूसरी ओर आईसीसी भी टी-20 वर्ल्ड कप कराने पर विचार कर रही है। क्योंकि आईसीसी के लिए यह बहुत ही अहम टूर्नामेंट है। ऐसे में वर्ल्ड टी-20 के साथ आईपीएल के लिए विंडो मिलना मुश्किल है।

इसे भी पढ़े: यह भारतीय क्रिकेटर जिसका अपने साथी की बीवी के साथ संबंध था

गांगुली ने कहा कि जब तक आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर कुछ साफ-साफ नहीं कहेगी, तब तक हम भी आईपीएल को लेकर कुछ नहीं कह सकते। इसी साल नवंबर-दिसंबर में वर्ल्ड टी-20 होना है और फिर दिसंबर में भारत-ऑस्ट्रेलिया की सीरीज भी होनी है। ऐसे में यदि वर्ल्ड टी-20 हुआ तो आईपीएल कराना मुश्किल हो जाएगा।