केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा विमान हादसा, दुबई से लौट रहे 189 यात्री थे सवार

Spread the love

शुक्रवार की शाम को भारत के दक्षिण से एक बड़ी खबर आई। दरअसल यहां केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस का AXB1344, बोइंग 737 विमान दुबई से कालीकट आ रहा था। लेकिन भारी बारिश के कारण ये रनवे पर उतरते वक्त विमान फिसल गया। जिसके बाद घाटी में गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया। इस विमान में 189 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। यात्रियों में 10 बच्चे भी शामिल थे।

बताया जा रहा है कि इस हादसे में विमान के पायलट समेत 18 यात्रियों की मौत हो गई है। घायलों की संख्या 171 बताई जा रही है। जिनमें से 4 बच्चों समेत 23 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सभी घायलों को अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Air india plane crash in kerala

इसे भी पढ़ें : परमाणु बम जैसे धमाके से दहल गया लेबनान, देखें वीडियो

दरअसल ये विमान वंदे भारत मिशन के तहत विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए चलाया जा रहा था। ये हादसा शुक्रवार को तेज बारिश के बीच शाम 7 बचकर 40 मिनट पर हुआ।

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने ट्वीट कर लिखा है कि, “कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए विमान दुर्घटना को देखते हुए पुलिस और फायर फोर्स को तुरंत कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। बचाव और चिकित्सा के इंताजम के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।” वहीं विमान हादसे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी केरल के सीएम पी विजयन से फोन पर बात की।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखण्ड आने वालों के लिए ये हैं नई गाइडलाइंस, जरूर पढ़ें

इसके अलावा मुख्यमंत्री पी विजयन ने ट्वीट करके हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। मुख्यमंत्री में ट्वीट में लिखा, हेल्पलाइन लंबर खुले हैं। इन पर आपको दुबई से केरल आने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान में सवार यात्रियों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

एयरपोर्ट कंट्रोल रूम – 0483 2719493
एयरपोर्ट कलेक्टोरेट – 0483 2736320
कोझिकोड कलेक्टोरेट – 0495 2376901