उत्तराखंड में 9 माह का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, शुक्रवार को मिले 3 नए मरीज

Spread the love

कई दिन तक उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 35 पे थमने के बाद फिर से बढ़ना शुरू हो गया है। शुक्रवार को प्रदेश में तीन नए मामले सामने आने के बाद यह आंकड़ा अब 40 तक पहुंच गया है। इससे पहले हरिद्वार में भी दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं राज्य में अभी तक 9 मरीज ठीक होकर घर भी जा चुके हैं।

शुक्रवार को देहरादून में एक नौ महीने का बच्चा टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं दून आर्मी हॉस्पिटल की एक महिला डॉक्टर के भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। तीसरा कोरोना पॉजिटिव रामनगर में पाया गया। यह युवक निजामुद्दीन मरकज की जमात में शामिल था। इनके संक्रमित मिलने की खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग ने तीनों को आइसोलेट कर दिया है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि शुक्रवार को कुल 202 सैंपल की रिपोर्ट आई, जिनमें से 3 पॉजिटिव और 199 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं।

बच्चे का पिता पहले से कोरोना पॉजिटिव

केस 1- देहरादून की भगत सिंह कॉलोनी में 9 महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बच्चे के पिता भी जमात से लौटने के बाद संक्रमित पाए गए थे। उनको दून मेडिकल काॅलेज के आइसोलेशन में रखा गया है। बच्चे की मां का सैंपल निगेटिव आया है। लेकिन उन्हें भी जाखन स्थित स्कॉलर होम स्कूल में क्वारंटीन किया गया है।

इसे भी पढ़ें- लॉकडाउन के कारण हापुड़ में फंसे हिंदू मजदूर, तो मुस्लिमों ने दिया रहने को आसरा

केस 2- दून सेना अस्पताल में तैनात महिला डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सेना अस्पताल में ही आइसोलेशन में रखा गया है। यह महिला डॉक्टर लखनऊ से बरेली होते हुए 10 अप्रैल को दून पहुंची थीं। लक्षण मिलने पर वह घर पर ही क्वारंटीन हो गई थीं।

केस 3- तीसरा कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि रामनगर स्थित मस्जिद में क्वारंटीन किए गए एक व्यक्ति में हुई। संक्रमित मिलने के बाद मरीज को सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन में रखा गया है। संक्रमित पाया गया व्यक्ति रामपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, जिसे संक्रमण के लक्षण मिलने के बाद रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय के आइसोलेशन में रखा गया था।