उत्तराखण्ड: संक्रमितों की संख्या 24629 पहुंची, 6 जिलों में मिल चुके हैं 86 फीसदी मरीज

Spread the love

उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमण अब थमने का नाम नहीं ले रही है। जहां एक ओर सरकारें जन-जीवन को फिर से सुचारू रूप से शुरू कराने की तैयारी में दिख रही है। वहीं दूसरी ओर लगातार बढ़ रहे संक्रमण से चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं। रविवार, 6 सितंबर को भी प्रदेश में 668 संक्रमित मिले। जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 24 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। हालांकि बढ़ते संक्रमितों मरीजों के साथ प्रदेश में ठीक होने वाले मरीजों की तादाद भी बढ़ रही है, लेकिन नए मिलने वाले मरीजों की तुलना में ठीक हो रहे मरीजों की संख्या काफी कम है। इसका नतीजा ये रहा कि प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 7640 पहुंच गई है।

इसे भी पढ़ें: ये हैं वो 33 शहर, जहां से उत्तराखण्ड आने वालों को रखा जाएगा संस्थागत क्वारेंटाइन

इन जिलों में मिले नए मरीज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को सबसे अधिक 235 कोरोना मरीज राजधानी देहरादून में सामने आए। रविवार को देहरादून में लगातार चौथे दिन 200 से अधिक कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा हरिद्वार में 103, ऊधम सिंह नगर में 69, उत्तरकाशी व टिहरी गढ़वाल में 54-54, नैनीताल में 39, पौड़ी गढ़वाल में 38, रुद्रप्रयाग में 31, पिथौरागढ़ में 21, चमोली में 18 और बागेश्वर में 6 कोरोना मरीज मिले। इसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 24629 हो गई है। जिनमें से 341 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

Uttarakhand Corona update, Uttarakhand Corona virus
सभी जिलों के 6 सितंबर तक के कोरोना आंकड़े
इसे भी पढ़ें: उत्तराखण्ड में अनलॉक 4 के इन नियमों का रखना होगा खास ध्यान

6 जिलों में मिले 86 फीसदी मरीज

पिछले कुछ दिनों से उत्तराखण्ड के सभी जिलों में संक्रमित मिल रहे हैं। लेकिन अभी भी प्रदेश के 6 जिलों में संक्रमण का सबसे अधिक खतरा है। ये जिले हैं हरिद्वार, देहरादून, ऊधम सिंह नगर, नैनीताल, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी। इन 6 जिलों में अभी तक कुल 21,210 संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं। जो कि प्रदेश के कुल संक्रमितों का 86.11 प्रतिशत है। संक्रमण के मामले में इनमें से भी यदि 4 जिलों की बात करें, तो हरिद्वार, देहरादून, ऊधम सिंह नगर और नैनीताल में प्रदेश के कुल संक्रमितों के 75 फीसदी मरीज पाए जा चुके हैं।