उत्तराखण्ड में अनलॉक 4 लागू होते ही बढ़ी सरकार की मुश्किलें, एक दिन में मिले रिकॉर्ड 836 नए संक्रमित

Spread the love

उत्तराखण्ड में अनलॉक 4 लागू हो चुका है। इसमें लॉकडाउन में लगाए गई पाबंदियों को हटाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया है। एक ओर अनलॉक 4 में सरकार ने लोगों को कई मामलों में राहत दी है, लेकिन वहीं दूसरी ओर अनलॉक के नियम राज्य में प्रशासन की चिंताएं बढ़ा रही हैं। दरअसल अनलॉक 4 के लागू होते प्रदेश में संक्रमण के मामले में नए रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई है।

स्वस्थ विभाग द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बुधवार, 2 सितंबर को प्रदेश में रिकॉर्ड 834 नए कोरोना केस सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 21234 हो गई है। वहीं आज प्रदेश में 11 संक्रमितों की मौत भी हुई है। अब तक प्रदेश में कुल 291 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़े: इन शहरों से उत्तराखण्ड आने वाले लोग रहें सावधान, आने से पहले...

इन दो जिलों में टूटा रिकॉर्ड

वहीं बुधवार को हरिद्वार और देहरादून में भी नए संक्रमितों के मामले में पुराना रिकॉर्ड टूटा। आज जहां हरिद्वार में सबसे अधिक 220 संक्रमित मिले, वहीं देहरादून में 184 संक्रमितों की पुष्टि हुई। ये हरिद्वार और देहरादून में एक दिन में मिलने संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। इसके अलावा ऊधम सिंह नगर में 112, नैनीताल में 97, टिहरी में 42, अल्मोड़ा में 34, पौड़ी और रुद्रप्रयाग में 32-32, उत्तरकाशी में 31, पिथौरागढ़ में 28, चंपावत में 12, चमोली में 7 और बागेश्वर में 5 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले।

बुधवार को प्रदेश के हर जिले में संक्रमित मिले। इसके अलावा बुधवार को 425 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए। अभी तक कुल 14437 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। लेकिन अभी राज्य में 6442 एक्टिव मरीज हैं।

इसे भी पढ़े: उत्तराखण्ड: अनलॉक 4.0 के इन नियमों में हुआ बदलाव, पढ़ें पूरी गाइडलाइंस

Uttarakhand Corona update, corona patients in Uttarakhand

प्रदेश में 640 पुलिसकर्मी संक्रमित

वहीं अब प्रदेश में एक रिपोर्ट के सामने आने के बाद पता चला है, कि प्रदेश में अभी तक कुल 640 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। ये वो पुलिसकर्मी हैं, जो राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम में सबसे बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। जहां कुल संक्रमित पुलिसकर्मियों में से 148 स्वस्थ होकर फिर से अपनी ड्यूटी पर लौट चुके हैं। वहीं 2 पुलिसकर्मियों की संक्रमण की चपेट में आने के बाद मौत हो गई है। संक्रमण के खतरे के चलते राज्य में 3284 पुलिसकर्मियों को एहतियातन क्वारेंटाइन के लिए रखा गया है। इनमें से 2699 क्वारेंटाइन की अवधि पूरी कर चुके हैं।