उत्तराखण्ड में फिर बिगड़े हालात, पिछले पांच दिनों में मिले 350 कोरोना मरीज, संक्रमितों की संख्या 3600 पार

Spread the love

उत्तराखण्ड में एक बार फिर कोरोना संक्रमण पैर पसारने लगा है। पिछले कुछ दिनों से संक्रमितों की संख्या में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। कोरोना मुक्त हो चुके जिलों में फिर से कोरोना मरीज मिलने लगे हैं। सोमवार को राज्य में कोरोना के 71 नए मामले सामने आए। जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 3600 के पार पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को नए मिले संक्रमितों में सबसे अधिक 38 मरीज ऊधम सिंह नगर से सामने आए। इसके अलावा हरिद्वार में 11, देहरादून में 7, नैनीताल में 6, पौड़ी में 5, अल्मोड़ा में 2 और टिहरी और चमोली में एक-एक संक्रमित मिले। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 3608 पहुंच गई है। जिनमें 49 कोरोना मरीजों की जान जा चुकी है। वहीं आज 70 कोरोना मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए। अभी तक राज्य में कुल 2856 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। आगे देखिए अभी तक राज्य के किस जिले में कितने मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

ये भी पढ़े: राजनीति - गहलोत ने जुटाया बहुमत, अब क्या करेंगे पायलट?

किस जिले में कितने मरीज हुए स्वस्थ

देहरादून – 666
नैनीताल – 435
टिहरी गढ़वाल – 419
हरिद्वार – 305
ऊधम सिंह नगर – 271
अल्मोड़ा – 192
पौड़ी गढ़वाल – 145
बागेश्वर – 92
चमोली – 76
उत्तरकाशी – 72
पिथौरागढ़ – 65
रुद्रप्रयाग – 65
चंपावत – 53

ये भी पढ़े: कोरोना साइंटिस्ट बोली – चीन छोड़कर भागना पड़ा अमेरिका, वरना..

पिछले पांच दिनों में 350 नए मामले

पिछले दिनों राज्य में कुछ जिले कोरोना संक्रमण पर काबू पाते नजर आ रहे थे। लेकिन फिर से राज्य में इस महामारी ने रफ्तार पकड़ ली है। पिछले पांच दिनों की बात करें तो राज्य में कोरोना के 350 नए मामले सामने आए। इन दिनों राज्य में रिकवरी रेट में भी गिरावट देखने को मिली है। फिलहाल राज्य में रिकवरी रेट 79 प्रतिशत है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ जिलों में प्रशासन ने डोर टू डोर सर्वे करने का फैसला किया है। जिससे जिलों में हल्के कोरोना लक्षणों वाले मरीजों की पहचान की जा सके।