उत्तराखण्ड: शुक्रवार को 11615 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, शहर के बाद अब पहाड़ों में मिले रहे मरीज

Spread the love

उत्तराखण्ड में हर दिन बढ़ते संक्रमित सरकार की संक्रमण रोकथाम के लिए की गई तैयारियों की असलियत बयां कर रहे हैं। अब लग रहा है मानो जनता के साथ सरकार के लिए भी कोरोना संक्रमण आम बात हो गई है। पिछले कुछ दिनों में सरकार द्वारा कुछ कड़े फैसले लेने की खबर जरूर आई थी। लेकिन ये फैसले धरातल पर कहीं दिखे, तो बात बने। क्योंकि यदि ऐसी कुछ ठोस तैयारियां धरातल पर होती, तो नए मिले रहे अधिकतर मरीज कम्युनिटी ट्रांसमिशन की वजह से संक्रमित न होते।

शुक्रवार को भी प्रदेश में कोरोना का कहर जारी रहा। आज प्रदेश में 313 नए मामले सामने आए। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 11615 पहुंच गई है। वहीं शुक्रवार को अच्छी खबर ये आई कि 488 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए। कई हफ्तों बाद एक दिन में मिले नए संक्रमितों से ज्यादा मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। लेकिन लगातार संक्रमितों का मिलना अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें: रूस की वैक्सीन बनाने का दावा कितना सच? पढ़ें पूरी खबर

इन जिलों में मिले नए मरीज

शुक्रवार को मिले नए संक्रमितों में सबसे अधिक 122 मामले हरिद्वार से सामने आए। यहां पिछले एक सप्ताह से रोजाना 100 से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं। इसके अलावा देहरादून में 73, नैनीताल में 54, ऊधम सिंह नगर में 24, टिहरी गढ़वाल में 23, उत्तरकाशी में 6, चंपावत में 5, पिथौरागढ़ व बागेश्वर में 2-2 और चमोली व पौड़ी में एक-एक संक्रमित मिले। नए मिले मरीजों में अधिकतर मरीज पहले से संक्रमितों की चपेट में आने से संक्रमित हुए हैं।

किस जिले में कितने मरीज

हरिद्वार – 2800
देहरादून – 2345
ऊधम सिंह नगर – 2200
नैनीताल – 1678
टिहरी गढ़वाल – 693
उत्तरकाशी – 381
अल्मोड़ा – 368
पौड़ी गढ़वाल – 296
पिथौरागढ़ – 212
चंपावत – 195
बागेश्वर – 179
चमोली – 156
रुद्रप्रयाग – 112

इसे भी पढ़ें: कोरोना के बीच ऐसे मनाया जाएगा लाल किले पर 15 अगस्त

पहाड़ों में फिर पहुंचा कोरोना

उत्तराखण्ड में संक्रमण की रफ्तार अब थमने का नाम नहीं ले रही। पिछले कुछ समय में केवल मैदानी जिलों में ही संक्रमण अधिक देखने को मिल रहा था। लेकिन अब कोरोना वायरस ने एक बार फिर पहाड़ी की ओर बढ़ना शुरू कर दिया है। दरअसल बीते दिनों से पहाड़ी जिलों में फिर से संक्रमित मिलने शुरू हो गए हैं। पिछले एक सप्ताह की कोरोना रिपोर्ट की बात करें, तो टिहरी में 117, चंपावत में 52, अल्मोड़ा 46, चमोली में 45, उत्तरकाशी में 42 मरीजों की पुष्टि हुई। वहीं जिन पहाड़ी जिलों में एक्टिव मरीजों की संख्या शून्य हो चुकी थी, वहां भी अब मरीजों की तादाद बढ़ने लगी है।