Delhi Violence- दंगे की अफवाह फैलाने वाले 24 गिरफ्तार, भगदड़ मचने से हुई थी एक की मौत

Delhi Violence
Spread the love

Delhi Violence- राजधानी दिल्ली में हिंसा का दौर खत्म होने के साथ ही अब अफवाहों का दौर शुरू हो गया है। बीती रविवार शाम को दिल्ली के कई इलाकों में दंगे की अफवाहें फैल गई। जिसके चलते लोगों में भगदड़ मच गई। भगदड़ मचने से ओखला के बटला हाउस इलाके में एक इंसान की जान जाने की भी खबर है। उत्तम नगर समेत कुछ इलाकों में लोग हथियारों के साथ बाहर भी आ गए थे। हालांकि पुलिस ने समय रहते स्थिति पर काबू पा लिया था। दिल्ली पुलिस ने तमाम तरीकों से लोगों तक संदेश पहुंचाया कि वो अफवाहों पर ध्यान न दें। फिलहाल दिल्ली में हालात सामान्य हैं। दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग क्षेत्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

अफवाह फैलाने वाले 24 लोग गिरफ्तार

वहीं दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि रविवार को अफवाह फैलाने के संबंध में 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिनमें से 2 मध्य दिल्ली से, 21 उत्तर-पश्चिम जिले से और 1 गिरफ्तारी रोहणी जिले से की गई।

अफवाहों से दिल्ली का माहौल खराब ना हो इसके लिए विधायकों के बीच शांति और सौहार्द कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता करने वाले आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने बताया कि हम जल्द ही एक फोन नंबर और एक ईमेल आईडी जारी करेंगे। जिन पर लोग अफवाह और नफरत फैलाने वालों संदेशों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकेंगे। इन शिकायतों को जांच के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों को भेजा जाएगा।
सौरभ भारद्वाज ने बताया कि बैठक में यह भी सुझाव दिया गया की शिकायत करता हूं को ₹10000 से पुरस्कृत किया जाना चाहिए। हालांकि, इनाम की राशि अभी तय नहीं की गई है।

Delhi riots - जाति-धर्म से ऊपर उठकर लोगों ने दिखाई इंसानियत

शाहीन बाग में धारा 144 लागू

वही दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 46 हो गई है। दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशन खोले जा चुके हैं। हिंसा प्रभावित इलाकों में हालात सामान्य होने के बाद सीबीएसई परीक्षाएं पहले से ही कैसी डोल के मुताबिक होंगी। शाहीन बाग में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही वहां एहतियातन सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है।