उत्तराखण्ड में दो दिन में मिले 164 संक्रमित, सिर्फ नैनीताल में 89 मामले आए सामने, जानिए हर जिले के ताजा आंकड़े

Spread the love

बीते कुछ दिनों से उत्तराखण्ड में बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। लेकिन पिछले 2 दिन में राज्य में कोरोना के कहर से संक्रमितों की संख्या 300 पार पहुंच गई है। जहां 22 मई को राज्य में 153 संक्रमित थे। वहीं 24 मई को आखिरी अपडेट तक यह आंकड़ा 317 पहुंच गया है। पहले शनिवार को पूरे राज्य में 91 संक्रमित मिले। फिर रविवार को भी 73 संक्रमित पाए गए। जिसके बाद केवल दो दिनों में राज्य में कुल 164 संक्रमित बढ़े। जो कि उससे पहले की कुल संख्या से भी ज्यादा है। ऐसे में देखा जा सकता है कि कोरोना का कहर उत्तराखण्ड में चरम पर पहुंच गया है।

नैनीताल में आज भी जारी रहा कोरोना का कहर

रविवार को राज्य में कुल 73 नए संक्रमित मिले। शनिवार की तरह इस दिन भी नैनीताल में कोरोना का प्रकोप सबसे ज्यादा रहा। नैनीताल में शनिवार को 57 संक्रमित मिले थे, वहीं आज भी जिले में 32 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद जिले संक्रमितों की संख्या 117 पहुंच गई है। रविवार को नैनीताल के अलावा देहरादून में 11, टिहरी में 3, बागेश्वर में 2, पौड़ी में 1, चमोली में 8, अल्मोड़ा में 5, चंपावत में एक और ऊधम सिंह नगर में 9 मामले सामने आए। ऊधम सिंह नगर में पाए जाने वाले संक्रमितों में से 5 मरीज पिथौरागढ़ जिले के हैं। ये सभी महाराष्ट्र से उत्तराखण्ड पहुंचे थे। वहीं एक मामला निजी लैब में भी संक्रमित पाया गया।

    इसे भी पढ़े- ऋषिकेश में बैंक कर्मी मिली कोरोना पॉजिटिव, सामने आई प्रशासन की बड़ी लापरवाही

लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों को उत्तराखण्ड लाने का प्रयास जारी है। लेकिन अब प्रवासियों के राज्य में पहुंचते ही गंभीर नतीजे देखने को मिल रहे हैं। 24 मई की शाम तक राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 317 पहुंच गई है।
जानिए हर जिले का हाल –

नैनीताल में कोरोना संक्रमित – 117
देहरादून में कोरोना संक्रमित – 74
ऊधम सिंह नगर में कोरोना संक्रमित – 43
हरिद्वार में कोरोना संक्रमित – 14
अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमित – 12
उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमित – 10
चमोली में कोरोना संक्रमित – 9
टिहरी में कोरोना संक्रमित – 9
बागेश्वर में कोरोना संक्रमित – 8
चंपावत में कोरोना संक्रमित – 7
पौड़ी में कोरोना संक्रमित – 7
रुद्रप्रयाग में कोरोना संक्रमित – 3
पिथौरागढ़ में कोरोना संक्रमित – 2
प्राइवेट लैब – 2